Friday, October 18, 2024
HomeINDIAP Srinivas Reddy ED: 100 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले...

P Srinivas Reddy ED: 100 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में तेलंगाना के मंत्री श्रीनिवास रेड्डी पर ED की रेड

P Srinivas Reddy ED: प्रवर्तन निदेशालय ने 100 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में तेलंगाना के मंत्री श्रीनिवास रेड्डी और अन्य के ठिकानों पर रेड की है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को तेलंगाना के राजस्व मंत्री पी श्रीनिवास रेड्डी से जुड़े कई ठिकानों पर छापेमारी की है. यह छापेमारी 100 करोड़ रुपये से अधिक के कथित तस्करी अभियान से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के एक महत्वपूर्ण मामले की चल रही जांच के तहत की गई है.

सूत्रों ने बताया कि हैदराबाद समेत राज्य में करीब पांच स्थानों पर छापे मारे जा रहे हैं. रेड्डी के बेटे हर्ष रेड्डी के खिलाफ राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) द्वारा दर्ज की गई शिकायत के बाद जांच शुरू की गई थी जो राघव समूह से जुड़े हुए हैं.

हर्ष रेड्डी पर 7 करोड़ रुपये की कीमत की सात लग्जरी घड़ियों सहित कई महंगी खरीदारी करने का आरोप है.

इन मदों के लिए भुगतान कथित तौर पर हवाला लेनदेन और एक क्रिप्टोकरेंसी रैकेट के जरिए हुआ था. माना जा रहा है कि इस दौरान 100 करोड़ रुपये का लेनदेन हुआ है. ए. नवीन कुमार नामक एक शख्स भी ईडी की जांच के केंद्र में बना हुआ है.

कांग्रेस पार्टी के एक प्रमुख सदस्य पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी तेलंगाना सरकार में राजस्व, आवास, सूचना और जनसंपर्क मंत्री हैं. इस जांच से राज्य के राजनीतिक परिदृश्य में भ्रष्टाचार और जवाबदेही के बारे में गंभीर सवाल उठ रहे हैं. जैसे-जैसे ईडी की जांच आगे बढ़ रही है वैसे-वैसे तेलंगाना के राजनीतिक गलियारों में कई सवाल गूंजने लगे हैं, जो संभावित रूप से इसमें शामिल लोगों की प्रतिष्ठा और करियर को प्रभावित कर सकते हैं.

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित तस्करी गिरोह से संबंधित लगभग 100 करोड़ रुपये के धन शोधन मामले में तेलंगाना के राजस्व मंत्री पी. श्रीनिवास रेड्डी और कुछ अन्य लोगों से जुड़े कई परिसरों पर शुक्रवार को छापे मारे. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments