Friday, October 18, 2024
HomeELECTIONHaryana Exit Poll 2024: हरियाणा में कांग्रेस को बहुमत, Exit Poll में...

Haryana Exit Poll 2024: हरियाणा में कांग्रेस को बहुमत, Exit Poll में सत्ता से एग्जिट हुई BJP

Haryana Exit Poll 2024: हरियाणा में बड़ा उलटफेर नज़र आ रहा है. एग्जिट पोल में बीजेपी को 20 से 28 सीट मिलने का अनुमान है तो वहीं कांग्रेस को 50 से 58 सीट मिलने का अनुमान है. जेजेपी को 0-2 और अन्य को 10 से 14 सीटें मिल रही हैं.

हरियाणा विधानसभा चुनाव में शाम 7 बजे तक 61.25 फीसदी मतदान दर्ज किया गया है. मतदान खत्म हो चुका है और अंतिम डेटा आना अभी बाकी है.

हरियाणा में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कांग्रेस की विनेश फोगट के अलावा जेजेपी के दुष्यंत चौटाला समेत 1027 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई. इस बार सत्तारूढ़ भाजपा राज्य में जीत की हैट्रिक लगाने की उम्मीद कर रही है, जबकि कांग्रेस एक दशक बाद वापसी की उम्मीद कर रही है.

हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए शनिवार को मतदान पूरा हो गया है. इसी के साथ मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कांग्रेस की विनेश फोगट के अलावा जेजेपी के दुष्यंत चौटाला समेत 1027 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई है.

इस बार सत्तारूढ़ भाजपा राज्य में जीत की हैट्रिक लगाने की आस लगाए बैठी है, जबकि कांग्रेस एक दशक बाद वापसी का दावा कर रही है.

इस चुनाव में मुख्य रूप से भाजपा, कांग्रेस, आप, इनेलो-बसपा और जेजेपी-आजाद समाज पार्टी शामिल हैं. मतगणना 8 अक्टूबर को होगी. लेकिन इससे पहले चुनाव के Exit Poll आ गए हैं. आजतक और सी-वोटर से एग्जिट पोल में हरियाणा में बड़ा उलटफेर होता नजर आ रहा है. सत्ता से बीजेपी के एग्जिट होती नजर आ रही है.

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने आजतक से बात करते हुए कहा कि बीजेपी 8 अक्टूबर को राज्य में सरकार बनाने जा रही है.

हरियाणा चुनाव के वोट प्रतिशत की बात करें तो एग्जिट पोल में बीजेपी को 37 फीसदी, कांग्रेस को 44, जेजेपी को 4 तो अन्य को 15 फीसदी वोट मिले हैं.

हरियाणा में बड़ा उलटफेर नजर आ रहा है. एग्जिट पोल में बीजेपी को 20 से 28 सीट मिलने का अनुमान है तो वहीं कांग्रेस को 50 से 58 सीट मिलने का अनुमान है. जजेपी को 0-2 और अन्य को 10 से 14 सीटें मिल रही हैं.

हरियाणा विधानसभा चुनाव में शाम 7 बजे तक 61.25 फीसदी मतदान दर्ज किया गया है. मतदान खत्म हो चुका है और अंतिम डेटा आना अभी बाकी है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments