Thursday, September 19, 2024
HomeBUSINESSStock Prediction: जानें शेयर बाज़ार एक्सपर्ट की राय

Stock Prediction: जानें शेयर बाज़ार एक्सपर्ट की राय

Stock Prediction: भारतीय शेयर बाजार ऑल टाइम हाई पर है. सेंसेक्स ने गुरुवार को पहली बार 83000 का आंकड़ा पार किया. बाजार में चारों तरफ तेजी देखी जा रही है. ब्रोकरेज हाउस और मार्केट एक्सपर्ट की की शेयरों पर नज़र रखने की सलाह है। 

Zomato Ltd

मल्टीबैगर रिटर्न देने वाले स्टॉक Zomato Ltd के शेयरों में गुरुवार को जबरदस्त तेजी आई. स्टॉक 4% से ज्यादा की उछाल के साथ बंद हुआ. कारोबार में इसने 285 का इंट्राडे हाई छुआ। ब्रोकरेज हाउस UBS की ओर से BUY की रेटिंग को बरकरार रखने के चलते देखी गई है.

बीते दिनों JP Morgan की ओर से टारगेट प्राइस को 208 से 340 पर किए जाने के बाद से स्टॉक में मोमेंटम बना हुआ है. पिछले 5 दिनों में स्टॉक करीब 10% चढ़ा है. 1 महीने में 7%, 6 महीने में 80% तो 1 साल में इसमें 127% का रिटर्न मिला है. वहीं, 1 साल में ये 186% चढ़ा है.

NBFC स्टॉक्स 

ब्रोकरेज फर्म नोमुरा (Nomura) NBFC स्टॉक्स पर एक रिपोर्ट जारी की है. इनमें कुछ शेयर खरीदारी के लिए आकर्षक नजर आ रहे हैं जबकि कुछ स्टॉक्स से दूरी बनाने की सलाह है. 

Bajaj Finance

नोमुरा ने Bajaj Finance पर ‘न्यूट्रल’ की सलाह दी है. टारगेट प्राइस 7200 से 7500 किया है.

Bajaj Finserve

नोमुरा ने Bajaj Finserve पर ‘खरीदारी’ की सलाह दी है. टारगेट प्राइस 1780 से बढ़ाकर 1930 किया है. 

Shriram Finance

Shriram Finance नोमुरा ने Shriram Finance पर ‘खरीदारी’ की सलाह दी है. टारगेट प्राइस 3500 से बढ़ाकर 3800 किया है. 

Cholamandalam Invest

नोमुरा ने Cholamandalam Invest पर ‘बिकवाली’ की सलाह दी है. टारगेट प्राइस 1200 से बढ़ाकर 1300 किया है. 

LIC Housing 

LIC Housing पर नोमुरा ने ‘न्यूट्रल’ की सलाह दी है. टारगेट प्राइस 725 से घटार 700 किया है.

SBI Cards

नोमुरा ने SBI Cards पर ‘बिकवाली’ की सलाह दी है. टारगेट प्राइस 625 से बढ़ाकर 700 किया है. 

Stock to BUY: हाउसिंग फाइनेंस सेक्टर की कंपनी PNB Housing Finance के शेयर में पोजिशनल निवेशकों के लिए कमाई का मौका है.

PNB Housing Finance 

हाउसिंग फाइनेंस की कंपनियों के स्टॉक्स में एक्शन देखा जा रहा है. पोजिशनल इन्वेस्टर्स के लिए अगले 7-9 हफ्तों के लिए ब्रोकरेज फर्म ने PNB Housing Finance शेयर में खरीद की सलाह दी है. फिलहाल यह शेयर 1100 रुपए की रेंज में कारोबार कर रहा है.

CPX

केनरा बैंक सिक्योरिटीज ने 1090 रुपए की रेंज में CPX स्टॉक को खरीदने की सलाह दी है. अगले 7-9 हफ्ते यानी 2 महीने के लिए पहला टारगेट 1173 रुपए और दूसरा टारगेट 1253 रुपए का है. अगर शेयर में गिरावट आती है तो 997 रुपए की रेंज में स्टॉपलॉस रखना है.

ग्लोबल ब्रोकरेज फर्म Morgan stanley भी हाउसिंग फाइनेंस कंपनी CPX के आउटलुक पर सुपर बुलिश है. अपने टारगेट को इसने करीब 50% बढ़ाया है.

सेठी फिनमार्ट के विकास सेठी ने पोजिशनल ट्रेडर्स के लिए कैश मार्केट में Power Mech, PNC Infra को शॉर्ट टर्म में कमाई के लिए चुना है. इसके अलावा Aditya Birla Capital Fut में भी पोजिशन लेने की सलाह दी है.

Power Mech 

Power Mech का शेयर आज करीब 3 फीसदी की तेजी के साथ 6565 रुपए के स्तर पर बंद हुआ. 6800 रुपए का शॉर्ट टर्म टारगेट और 6350 रुपए का स्टॉपलॉस मेंटेन करना है. यह पावर सेक्टर के लिए EPC प्रोजेक्ट्स करती है. कंपनी का ओवरसीज बिजनेस भी है. क्लाइंट लिस्ट में वेदांता, अडाणी पावर, टाटा पावर जैसी सेक्टर की दिग्गज कंपनियां हैं. 57000 करोड़ रुपए से अधिक का ऑर्डर बुक है. कंपनी का फंडामेंटल मजबूत है. कर्ज कम है और रिटर्न रेशियो शानदार है.

PNC Infra

एक्सपर्ट  विकास सेठी ने की दूसरी पसंद PNC Infra है. यह शेयर दो फीसदी की तेजी के साथ 460 रुपए के स्तर पर बंद हुआ. 445 रुपए के स्टॉपलॉस के साथ 480 रुपए का शॉर्ट टर्म टारगेट दिया गया है. यह कंपनी रोड, ब्रिड, हाइवे, फ्रेट कॉरिडोर जैसे प्रोजेक्ट्स करती है. कंपनी का ऑर्डर बुक 14000 करोड़ रुपए के करीब है. 5000 करोड़ के प्रोजेक्ट्स के लिए L1 बिडर भी है. इस फिस्कल में कंपनी 12000 करोड़ के फ्रेश ऑर्डर की उम्मीद करती है. जून तिमाही का रिजल्ट शानदार रहा है. मार्जिन्स रेशियो काफी हेल्दी है.

Aditya Birla Capital Fut

F&O सेगमेंट से  विकास सेठी ने Aditya Birla Capital Fut को चुना है. इस समय NBFC स्पेस में अच्छा एक्शन देखा जा रहा है. रेट कट की उम्मीदों के बीच इस सेगमेंट में अच्छा एक्शन देखा जा रहा है. 230 रुपए का शॉर्ट टर्म टारगेट और 215 रुपए का स्टॉपलॉस रखना है. वैल्युएशन के लिहाज से काफी अट्रैक्टिव है.

DISCLAIMER: ये शेयर बाज़ार पर एक्सपर्ट की राय है। आपको शेयर खरीदने और बेंचने के लिए अपने वित्तीय सलाहकार की राय ज़रूर लेनी चाहिए. आपको सलाह है कि अपनी गाढ़ी कमाई को सोच-समझ कर ही मार्केट में लगाएं। यहां स्‍टॉक्‍स में निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस और एक्सपर्ट द्वारा दी गई है. ये ELECTION24X7 के विचार नहीं हैं। निवेश से पहले अपने एडवाइज़र से परामर्श कर लें.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments