Thursday, September 19, 2024
HomeBUSINESSStock Prediction: एक्सपर्ट बोले- खरीद लो

Stock Prediction: एक्सपर्ट बोले- खरीद लो

Stock Prediction: विदेशी फंडों की लिवाली और अमेरिकी बाजारों में तेजी के बीच सोमवार (16 सितंबर) को घरेलू शेयर बाजार में तेजी बरकरार रही। 

बाजार में तेजी के बीच मार्केट एक्सपर्ट विकास सेठी ने शॉर्ट टर्म, पोजीशनल और लॉन्ग टर्म के लिए 3 मिडकैप स्टॉक्स पिक किए हैं.

मार्केट एक्सपर्ट विकास सेठी ने लॉन्ग टर्म के लिए Kfin Tech में खरीदारी की सलाह दी है. एक्सपर्ट का कहना है कि एक साल में शेयर डबल हो चुका है और इसमें आगे और तेजी की संभावना है.

साथ ही, एक्सपर्ट ने शॉर्ट टर्म और पोजीशनल टर्म के लिए  2 मिडकैप स्टॉक्स पिक किए हैं. इसमें  EID Parry और Delhivery शामिल हैं.

Kfin Tech For Long Term

सेठी फिनमार्ट के विकास सेठी ने लॉन्ग टर्म निवेशकों को KFin Technologies में खरीदारी की सलाह दी है. टागेट प्राइस 1,400 रुपये प्रति शेयर दिया है. एक साल में शेयर डबल से ज्यादा हो गया है. सोमवार (16 सितंबर) को शेयर 0.60 फीसदी बढ़कर 1,027 रुपये के स्तर पर बंद हुआ. करंट प्राइस से शेयर में आगे 36% से ज्यादा उछाल आ सकता है. 9 से 12 महीने के नजरिए से खरीदारी की राय है.

EID Parry For Short Term

एक्सपर्ट ने शॉर्ट-टर्म के लिए शुगर सेक्टर की EID Parry में खरीदारी की राय दी है. टारगेट प्राइस 855 रुपये प्रति शेयर दिया है. स्टॉप लॉस 810 रुपये प्रति शेयर रखना है. सोमवार (16 सितंबर) को शेयर 3.38 फीसदी बढ़कर 837.75 रुपये के स्तर पर बंद हुआ है. 1 से 3 महीने के नजरिए से खरीदारी की सलाह है.

शिल्पा मेडीकेयर (Shilpa Medicare)

फार्मा सेक्टर की स्मालकैप कंपनी शिल्पा मेडीकेयर (Shilpa Medicare) के स्टॉक ने सोमवार को नया हाई बनाया. बीते 6 महीने में 100 फीसदी से ज्यादा रिटर्न दे चुके इस मल्टीबैगर स्टॉक पर ब्रोकरेज हाउस एंटिक ब्रोकरेज का कहना है कि मजबूत R&D के साथ कंपनी का फोकस प्रोडक्ट रीडेवलपमेंट पर है. 

मौजूदा भाव से Shilpa Medicare स्टॉक में करीब 47 फीसदी का तगड़ा उछाल आ सकता है. सोमवार के कारोबार में स्टॉक में अच्छी तेजी रही है और इसने 922 रुपये पर 52 वीक का नया हाई बनाया. हालांकि, ऊपरी स्तरों पर मुनाफा वसूली देखने को मिली. 

शॉर्ट टर्म, पोजीशनल और लॉन्ग टर्म के लिए आप कहां पैसे लगा सकते हैं, ऐसे में मार्केट एक्सपर्ट और Axis Securities के राजेश पालविया की ओर से 3 मिडकैप Picks आ रहे हैं. 

Triveni Engg For Short Term

शॉर्ट टर्म के लिए  Triveni Engineering में खरीदारी की राय है. स्टॉक में अच्छा ब्रेकआउट आया था. पिछले दिनों इसमें 20 डे मूविंग एवरेज के आसपास छोटा डिप भी आया था. स्टॉक लगभग ऑल टाइम हाई के ट्रेजेक्टरी पर चल रहा है. इसमें  560-570 के टारगेट प्राइस के लिए निवेश करना है. 488 का स्टॉपलॉस लगाने की सलाह है.  

ग्रीव्स कॉटन (Greaves Cotton)

पोजीशनल कॉल के तौर पर Greaves Cotton में खरीदारी की सलाह है. इसमें लोअर साइड से बेस बना है, कंसॉलिडेशन पर बड़ी रेंज का ब्रेकआउट दिखा है. मंथली चार्ट पर भी ये 8-10 महीने से कंसॉलिडेशन बैंड में था, अब यहां भी ब्रेकआउट दिखा है. यहां पर आपको 250 से 260 तक के टारगेट देखने को मिल सकते हैं. 3-6 महीने के लिए पैसा लगा सकते हैं. इसमें 162 का स्टॉपलॉस लगाकर चल सकते हैं.

थर्मेंक्स (Thermax) 

लॉन्ग टर्म के लिहाज से Thermax में खरीदारी की सलाह है. स्टॉक में करेक्शन के बाद स्टॉक में डाउनस्लोपिंग ट्रेंडसाइन का ब्रेकआउट देखने को मिला है. स्टॉक में पिछले 2 हफ्तों में रिकवरी देखी है. उसमें स्टॉक अपने नियर टर्म शॉर्ट टर्म मूविंग एवरेज के पास चल रहा है. डेली-वीकली चार्ट को देखकर लग रहा है कि यहां 5,500 के टारगेट देखने को मिल सकते हैं. निवेशकों को 4,820 रुपये का स्टॉपलॉस लगाने की सलाह है.

DISCLAIMER: ये शेयर बाज़ार पर एक्सपर्ट की राय है। आपको शेयर खरीदने और बेंचने के लिए अपने वित्तीय सलाहकार की राय ज़रूर लेनी चाहिए. आपको सलाह है कि अपनी गाढ़ी कमाई को सोच-समझ कर ही मार्केट में लगाएं। यहां स्‍टॉक्‍स में निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस और एक्सपर्ट द्वारा दी गई है. ये ELECTION24X7 के विचार नहीं हैं। निवेश से पहले अपने एडवाइज़र से परामर्श कर लें.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments